Translate 'As Time Flies'

December 17, 2014

Merry Christmas Santa Ji: मेरी क्रिसमस विश


Thanks Anawielle
http://anawielle.deviantart.com/art/Dandelion-Wish-357675841
प्यारे सैंटा जी ,

मै  ख़ुशी (इंग्लिश में मतलब happy) इंडिया से। सुना  है कि  आप सबकी इच्छा पूरी करते हो। मेरी भी कुछ इच्छा । यह भी  सुना  है कि आप इंग्लिश हो। फिर भी मैं आपसे कुछ मांगना चाहती।

क्या आप मुझको टिक्की वाला मस्का पाव  खिला सकते हो? उस  "m" वाली दूकान पर जो मिलता। देखने  को तो बड़ा  अच्छा लगता है बस एक बार चखना है।  कल टीवी पर  आपको और मस्का पाव को देखा तो ये सोच्चा। वैसे रुको अगली बार देना  इस बारी आप साल का राशन दे दो।


मेरे लिए आप  वह पारी वाली फ्रॉक  भेज दो।  चम चम करती जो  शीशे वाली बड़ी दुकान पर मिलती  है। मैं भी पहन कर सबको दिखौँगी। या ये भी रहने दो  वैसे भइ मैंने बहुत बार  पहनकर देखी है।  हर त्यौहार पर सपने मैं आती है वो मेरे और मैं उसको पहन  खूब मज़े  करती हूँ। आप ना माँ पापा के लिए कपड़े दो। हम अभी उनके कपडा आल्टर कर अपना बना लेंगे।

अच्छा अब एक ज़रूरी बात।  अगर तुम ऊपर की इच्छा पूरी नहीं कर पाओ तो कोई बात नहीं पर ये वाली कर देना। गर्मी के मौसम में लूह,  बरसात में पानी और  सर्दी मे  ठंडी हवा से हमको बचा  लो। एक  बड़ी छतरी और कुछ बोरियां हैं पर उनसे कुछ उपाय नहीं होता।

 वैसे सब कहते हैं तुम मद्दत नहीं करोगे।  लेकिन मुझको विश्वास है की अगर तुमको चिठ्ठी समझ आई तो ज़रूर मद्दत करोगे।कोई टेंशन नहीं लेना।  वैसे इस साल मैं भी इंग्लिश सीख रही हूँ सो अगर इस साल इच्छा पूरी नहीं हुई तो अगले साल इंग्लिश में लिखूंगी।
बहुत सारा प्यार 
विशवास  से 
ख़ुशी 
(बड़े ट्रैफिक सिग्नल के पीछे वाली)

No comments

Post a Comment

Don't leave without an impression of your thoughts on what you just read or saw. It is an essential fuel for this blog.

Subscribe Now!

Enter your email address:

Delivered by FeedBurner

Catch them in Air via Reader

Ira's bookshelf: read

Dove
Dreams from My Father
Northanger Abbey


Ira's favorite books »